u tell i search

Monday, October 22, 2018

जीवन शिल्प निरन्तर बढ़ रहा..

☀ देश का आदर्श विद्यालय बना
जीवन शिल्प इण्टर कॉलेज बानपुर
🤵🏼 न्याय के देवता शिक्षा के मंदिर में पधारे
👉 सादगी, सन्तोष एवं स्वाध्यायमय जीवन ही सफल-जीवन शिल्प
         मा. न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय बी.लाल महोदय ने अपर जिलाधिकारी, एस.डी. एम., सी.ओ., जीजीआईसी. प्राचार्य, मतदाता अधिकारी,थाना ध्यक्ष बानपुर आदि अनेक अधिकारी एवं नगर- क्षेत्रवासियों की उपस्थिति में
विद्यालय की प्रशंसा करते हुए
          🏆आदर्श विद्यालय🎖
की उपाधि से विभूषित किया। छात्र हित में प्रत्येक वर्ष विशेष अतिथि बुलाये जाते हैं जिसमें न्यायमूर्ति का आना विद्यालय और गांव का गौरव बढ़ाता है।
आ.अपर जिलाधिकारी महोदय ने छात्र अनुशासन की प्रशंसा करते हुए अब तक का सबसे अच्छा अनुभव बताया।
           प्रबन्धक विकास जैन ने भारतीय शिक्षण पद्धति के अनुरूप विद्यालय को आगामी समय में शिक्षा के माध्यम से देश की शिक्षण व्यवस्था के कार्य के लिए संकल्पित किया।
           क्षेत्रवासियों के अनुसार जीवन शिल्प विद्यालय कम शुल्क में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा का सुंदर कार्य ग्रामीण क्षेत्र के लिए वरदान तो शहरी क्षेत्र की संस्कृति को बचाने के लिए आवश्यकता है।
           शुरुआत से ही अध्ययन और अनुशासन के रंग में रंगा विद्यालय तीन वर्षों (2015)में जिले में श्रेष्ठ विद्यालय और पांच वर्षों(2017) में उत्तर प्रदेश में जीवन शिल्प छात्र 12th बोर्ड हिंदी में सर्वश्रेष्ठ चुना गया।
           जीवन शिल्प अब विशेष कार्यों के द्वारा आवश्यक एवं प्रासंगिक प्राचीन भारतीय शिक्षण पद्धति पर आधारित  नैतिक-सदाचार परक शिक्षण पर विशेष कार्य करने का प्रयास करेगा।

No comments: